पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में वापसी पर जेवियर बार्टलेट की नजर

0
4

एडिलेड, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। उभरते तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट की नजरें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी पर हैं। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उनका अभियान जल्दी खत्म हो गया था।

25 वर्षीय खिलाड़ी अपने अंतरराष्ट्रीय मैचों की संख्या में इजाफा करने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि वह पूरी तरह से फिट होने के लिए काम कर रहे हैं। सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान बार्टलेट की साइड स्ट्रेन की शुरुआत हुई थी, जो कि इंग्लिश धरती पर उनके पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के सिर्फ 3.4 ओवर बाद हुई थी।

चोट के कारण वह टी20 सीरीज के बाकी मैच और उसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए। बार्टलेट के लिए यह निराशाजनक क्षण था, जिन्होंने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में लगातार चार विकेट चटकाकर धमाल मचाया था।

चोट और उससे उबरने के बारे में बताते हुए बार्टलेट ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, “मुझे उस साइड स्ट्रेन से उबरे हुए लगभग पांच हफ्ते हो चुके हैं। अब मैं पूरी तरह से तैयार हूं, इसलिए यह वास्तव में आकार लेने लगा है। मैंने पहले कभी ऐसा नहीं किया था… जाहिर है कि जब मुझे यह हुआ तो यह वास्तव में निराशाजनक और हताश करने वाला था।”

पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में जगह नहीं बना पाने के बावजूद, बार्टलेट को टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद है।

सिडनी, होबार्ट और ब्रिसबेन में होने वाले मैचों के साथ, बार्टलेट की निगाहें 14 नवंबर को गाबा में होने वाले पहले टी20 पर टिकी हैं। यह वह मैदान है जहां उन्होंने ब्रिसबेन हीट के लिए खेलते हुए एक अच्छा रिकॉर्ड बनाया है।

बार्टलेट ने कहा, “यह कुछ ऐसा है जिसका आप बचपन में सपना देखते हैं, ऑस्ट्रेलिया के लिए उसके घरेलू मैदान पर खेलने का प्रयास करना। इसलिए यदि ऐसा अवसर आता है, तो यह बहुत अच्छा क्षण होगा।”

बार्टलेट ने गाबा में शानदार प्रदर्शन किया है, हीट के लिए सिर्फ 13 मैचों में 20 विकेट लिए हैं, औसतन हर 13 गेंदों पर एक विकेट लिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलना उनके करियर में एक महत्वपूर्ण सफलता साबित होगी, जिससे उन्हें अपनी रिकवरी के लिए प्रेरणा मिलेगी।

राष्ट्रीय टीम में वापसी करने से पहले, बार्टलेट को क्वींसलैंड के लिए आगामी शेफील्ड शील्ड और एक दिवसीय मैचों में खेलने की उम्मीद है, ताकि वह मैच फिटनेस हासिल कर सकें।

चुनौतियों के बावजूद, बार्टलेट भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बढ़त जारी रखने के लिए दृढ़ हैं। उन्होंने कहा, “मेरी एक नजर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर है।”