यमन के हौथी ने अदन की खाड़ी में अमेरिकी जहाज पर नए हमले का किया दावा

0
73

सना, 1 फरवरी (आईएएनएस)। यमन के हौथी समूह ने कहा है कि उन्होंने अदन की खाड़ी में एक अमेरिकी वाणिज्यिक जहाज पर मिसाइल हमला किया है।

हौथी सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, समूह के प्रवक्ता याह्या सारिया ने बुधवार को कहा कि उन्होंने “गाजा में फिलिस्तीनियों के समर्थन और यमन के खिलाफ अमेरिकी-ब्रिटिश आक्रामकता के जवाब में” इजरायली बंदरगाहों की ओर जा रहे कंटेनर जहाज केओआई को निशाना बनाया।

सरिया ने कहा कि हमला ” मिसाइलों से किया गया था जो सीधे लक्ष्य पर वार करती हैं।”

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह हमला समूह द्वारा लाल सागर में अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस ग्रेवली पर मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद हुआ।

उन्होंने कहा कि हौथी “किसी भी अमेरिकी-ब्रिटिश तनाव के बढ़ने” का सामना करेंगे और यमन के खिलाफ किसी भी “मूर्खता” के प्रतिशोध में और अधिक हमले शुरू करने में संकोच नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जब तक अमेरिकी-ब्रिटिश “आक्रामकता” जारी रहेेेगी, तब तक लाल सागर और अरब सागर में सभी अमेरिकी और ब्रिटिश जहाजों पर हमले होते रहेंगे।

दावों पर अमेरिका की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई।

इससे पहले बुधवार को, यूएस सेंट्रल कमांड ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी सेना ने उत्तरी यमन में एक हौथी मिसाइल प्रक्षेपण स्थल पर हमला किया और सतह से हवा में मार करने वाली हौथी मिसाइल को नष्ट कर दिया।