जानें कब, कहां और किस टीम के खिलाफ होगा भारत का अगला मैच

0
13

नईदिल्ली

 टीम इंडिया ने बांग्लादेश (IND vs BAN) को हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप के 17वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को हराया. टीम इंडिया इस साल विश्व कप जीतने की सबसे पसंदीदा टीम मानी जा रही है. बांग्लादेश को तो टीम ने हरा दिया है. लेकिन अब सवाल ये है कि भारत का अगला मैच कब और किस टीम के खिलाफ हैं. आइए जानते हैं.

भारत को अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. यह मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम अब तक टूर्नामेंट में काफी खतरनाक रही है. उसने भारत की तरह ही अब तक अपने सभी चार मुकाबले जीते हैं. न्यूजीलैंड की टीम नेट रन रेट के कारण प्वाइंट्स टेबल में भी पहले नंबर पर है. न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए खतरा हो सकती है.

न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अब तक कॉन्वे ने 4 मुकाबलों में 83 के औसत से 249 रन बनाए हैं. एक शतक भी उनके नाम है. वही गेंदबाजी में भी कीवी टीम का जलवा है. टूर्नामेंट में अब तक स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं. उन्होंने 4 मैचों में कुल 11 विकेट. बेस्ट 5 विकेट रहा है.

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

भारतीय की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी, विल यंग.

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाया। पुणे में खेले गए 17वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए थे। भारत ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 261 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने शानदार नाबाद 103 रन की पारी खेली।

शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी में नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने बेहतरीन शुरुआत की। तंजीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी। तंजीद 51 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। वहीं, लिटन दास ने 66 रन की पारी खेली। दो विकेट गिरने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी।

गेंदबाजों ने कराई भारत की वापसी

मुश्फिकुर रहीम और महमदुल्लाह ने मिलकर एक बार फिर बांग्लादेश की पारी को संभाला। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन महमदुल्लाह ने 46 रन बनाए। भारत की तरफ से बुमराह, सिराज और जडेजा को दो-दो विकेट मिले। वहीं, कुलदीप और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

रोहित-गिल ने दी तूफानी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। रोहित 48 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। वह 53 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेल पाने में असफल रहे। वह 19 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि कोहली ने संभलकर खेलते हुए एक छोर संभाले रखा।

अंत में दिखा 'द कोहली' शो

विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की। विराट ने विनिंग सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा ODI करियर का 48वां शतक भी पूरा किया। कोहली ने नाबाद 103 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं, राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए।