भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले पाकिस्तानी मौलाना के बेटे की मौत पर सस्पेंस

0
18

कराची

पाकिस्तान के जाने-माने इस्‍लाम‍िक स्‍कॉलर मौलाना तार‍िक जमील के बेटे आसिम जमील की रविवार को गोली लगने से मौत हो गई. तारिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि "आकस्मिक मौत" परिवार बेहद दुखी है. पंजाब के खानेवाल जिले में स्थित तुलम्बा तहसील में रहने वाले असीम जमील को गोली लगने के बाद तुलम्बा अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मौलाना तारिक जमील का पोस्ट

मौलाना तार‍िक जमील ने एक्स पर लिखी अपनी पोस्ट में कहा, 'हम आप सभी से अनुरोध करते हैं कि इस दुख की घड़ी में आप सभी हमारे लिए प्रार्थना करें. अल्लाह मेरे बेटे को स्वर्ग में ऊंचा स्थान दे.' मियां चन्नू के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मोहम्मद सलीम ने पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' को बताया कि आसिम को तलंबा ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि शव को स्वास्थ्य केंद्र से परिवार के घर ले जाया जा रहा है. पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के एक बयान में कहा गया है कि जमील ने आत्महत्या की और खुद को गोली से उड़ा दिया. हालांकि सोशल मीडिया पर तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं. मुल्तान क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) सोहेल चौधरी ने कहा कि आसिम ने अपने घर के जिम में कथित रूप से खुद को सीने में गोली मार ली.

मौलाना तारिक जमील के कई भाषण सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं. वह भारत के खिलाफ भी जहर उगलता रहा है. कुछ दिन पहले उसका एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह कहता है कि लोग धरती पर शराब से तौबा कर लें तो उन्‍हें जन्‍नत में शराब खुद अल्‍लाह पिलाते हैं.

जांच में जुटी पुलिस

चौधरी ने आगे कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है, जिससे पुष्टि होती है कि उसे खुद को सीने में गोली मारते देखा जा सकता है. उन्होंने कहा, 'हम फुटेज को फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज रहे हैं.' इस बीच, पंजाब पुलिस के बयान में कहा गया है कि पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) डॉ उस्मान अनवर ने घटना का संज्ञान लिया और मुल्तान आरपीओ से रिपोर्ट मांगी. पुलिस के बयान में कहा गया है कि खानेवाल जिला पुलिस अधिकारी और अन्य वरिष्ठ कर्मी घटनास्थल पर मौजूद थे और सबूत एकत्र किए गए थे.

पाकिस्तान के तमाम बड़े नेताओं ने जमील के निधन पर शोक जताया है. कार्यवाहक गृह मंत्री सरफराज बुगती ने घटना पर अफसोस जताया. पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि वह दुख की इस घड़ी में शोक संतृप्त परिवार के साथ में हैं.