अगर आज चुनाव हुआ तो यूपी में बनेगी सपा की सरकार : शिवपाल सिंह यादव

0
17

इटावा, 6 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बेहतर परफॉर्मेंस की है। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सपा ने सभी जाति और धर्म के वोट हासिल किए।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरे समाज को साथ लेकर चल रही है। सपा की इस जीत के बाद योगी सरकार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और चुनाव कराने चाहिए। आज की तारीख में अगर चुनाव हो जाते हैं तो उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी को एक ऐतिहासिक जीत मिलेगी और समाजवादी पार्टी की सरकार बन जाएगी।

बहुजन समाज पार्टी के साथ चुनाव नहीं लड़ने और बसपा सुप्रीमो के मुस्लिम प्रत्याशियों को लेकर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता जान चुकी थी कि वह भाजपा से मिली हुई है, इसलिए जनता ने भाजपा के साथ-साथ बसपा को भी सबक सिखाया है।

अयोध्या के साथ-साथ आसपास की सीटों पर भी समाजवादी पार्टी और गठबंधन की जीत पर उन्होंने कहा कि हम सब राम को मानने वाले हैं और हम सब के कण-कण में राम हैं। राम को मानने वाले सेक्युलर प्रत्याशी की भी इस बार अयोध्या से जीत हुई है तो इससे बड़ी बात क्या हो सकती है।

अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की पूजा-अर्चना करने जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम सब हमेशा से राम को मानते रहे हैं, उनकी पूजा करते रहे हैं और करते रहेंगे। राजा भैया ने इस बार किसी को समर्थन नहीं देने की बात कही है। इस पर उन्होंने कहा कि उनका सिर्फ एक ही सीट पर प्रभाव रहता है, वहां भी हम जीते और आसपास की सीट भी समाजवादी पार्टी जीती है।

मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि इस चुनाव में उन्होंने नेताजी को बहुत मिस किया। समाजवादी सोच हर किसी के मन में बसी हुई है। प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी किसे दी जाएगी, इस पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी और जल्द ही इस पर भी निर्णय हो जाएगा।