अप्रैल के लिए चीन का कमोडिटी मूल्य सूचकांक जारी किया गया

0
12

बीजिंग, 5 मई (आईएएनएस)। चीनी लॉजिस्टिक्स और खरीदारी फेडरेशन ने रविवार को अप्रैल के चीन का कमोडिटी मूल्य सूचकांक जारी किया। सूचकांक संचालन के मुताबिक सूचकांक लगातार दो महीनों तक बढ़ा और वृद्धि का विस्तार हुआ।

अप्रैल में चीन का कमोडिटी मूल्य सूचकांक 115.4 था, जो मार्च महीने से 3 प्रतिशत अधिक था, और मार्च की तुलना में वृद्धि में 2.4 प्रतिशत की तेजी आई। विभिन्न उद्योगों को देखते हुए, अलौह और रासायनिक मूल्य सूचकांक में महीने-दर-महीने वृद्धि जारी रही, विशेष रूप से अलौह मूल्य सूचकांक में मार्च से 6.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई।

विश्लेषकों का मानना ​​है कि अप्रैल में अलौह धातु मूल्य सूचकांक में तेज वृद्धि मुख्य रूप से वैश्विक विनिर्माण में उछाल और तांबे के अयस्क जैसे कच्चे माल की तंग आपूर्ति से प्रभावित थी। उनके अलावा चीनी लॉजिस्टिक्स और खरीदारी फेडरेशन द्वारा निगरानी की गई 50 वस्तुओं में से 21 वस्तुओं की कीमतें मार्च की तुलना में बढ़ीं।

उच्चतम मूल्य वृद्धि वाले शीर्ष तीन उत्पाद रिफाइंड टिन, प्रेसियोडिमियम और नियोडिमियम ऑक्साइड और इलेक्ट्रोलाइटिक तांबा थे, जिनमें मार्च से क्रमशः 12.5 प्रतिशत, 9.5 प्रतिशत और 8.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इस फेडरेशन के संबंधित प्रभारी के अनुसार सूचकांक लगातार दो महीनों तक बढ़ा, और वृद्धि का विस्तार हुआ। इससे पता चलता है कि उद्यम उत्पादन में सुधार तेज हो गया है, घरेलू आर्थिक समृद्धि लगातार बढ़ रही है, और उद्यम विकास आत्मविश्वास में वृद्धि जारी है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)