चीनी रेलवे के जरिए 1.865 करोड़ यात्री करेंगे सफर

0
12

बीजिंग, 5 मई (आईएएनएस)। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी से मिली खबर के अनुसार 5 मई को मई दिवस की छुट्टियों का आखिरी दिन है। पूरे चीन में रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या चरम पर है और लगभग 1.865 करोड़ यात्रियों ट्रेनों से सफर किया है। 1,710 अतिरिक्त यात्री ट्रेनों की व्यवस्था की गई।

4 मई को, रेलवे के जरिए 1.781 करोड़ यात्रियों ने सफर किया और रेलवे परिवहन सुरक्षित, स्थिर और व्यवस्थित था। यात्रियों की वापसी की जरूरतों को पूरा करने के लिए, विभिन्न क्षेत्रों में रेलवे विभागों ने हाई-स्पीड रेल और सामान्य गति परिवहन संसाधनों के उपयोग का समन्वय किया है।

उन्होंने लोकप्रिय मार्गों और अनुभागों में परिवहन क्षमता की आपूर्ति में तुरंत वृद्धि की, और यात्रियों के लिए सेवा गारंटी बढ़ायी। साथ ही सुरक्षा जांच, सत्यापन चैनल और मार्गदर्शन बलों में वृद्धि की है, ऐसे सेवा उपायों को लागू किया है जो लोगों के लिए सुविधाजनक और फायदेमंद हैं, और एक सुरक्षित, व्यवस्थित और सुहावना यात्रा वातावरण बनाने का प्रयास किया।

चाइना रेलवे पेइचिंग ब्यूरो ग्रुप कंपनी ने शांगहाई, चंगचो, शनयांग, छिंगताओ, शीआन और अन्य मार्गों पर 215 यात्री ट्रेनें जोड़ी हैं। चाइना रेलवे थाईयुआन ब्यूरो ग्रुप कंपनी ने थाईयुआन और दाथोंग से पेइचिंग, शीआन, छंगदू, छिंगताओ आदि के लिए 95 अतिरिक्त यात्री ट्रेनें चलायी हैं।

चाइना रेलवे शांगहाई ब्यूरो ग्रुप कंपनी ने शांगहाई होंगछिआओ रेलवे स्टेशन, शांगहाई रेलवे स्टेशन और शांगहाई साउथ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सहायता सेवाएं प्रदान करने के लिए कॉलेज छात्र स्वयंसेवकों को संगठित किया है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)