आईएएनएस-मैट्रिज एग्जिट पोल : जानिए आंध्र प्रदेश में किन सीटों पर एनडीए को हो रहा है जबरदस्त फायदा

0
9

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के 25 लोकसभा सीटों को लेकर आईएएनएस-मैट्रिज के एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो चुके हैं। एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, इस बार आंध्र प्रदेश में एनडीए को जबरदस्त फायदा मिल रहा है।

आईएएनएस मैट्रिज के एग्जिट पोल के अनुसार, इस बार भाजपा को आंध्र प्रदेश में चार सीटें मिलने का अनुमान है। हालांकि, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 25 में से एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

हालांकि, इस बार तेदेपा (टीडीपी) और भाजपा के बीच गठबंधन है। लोकसभा चुनाव दोनों ने साथ मिलकर लड़ा था। आईएएनएस-मैट्रिज के एग्जिट पोल के अनुसार, गठबंधन को लगभग 20 सीटें मिलने का अनुमान है।

एनडीए जिन 20 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है उनमें अमलापुरम, अनकापल्ली, अनन्तपुर, बापतला, चित्तूर, इलुरू, गुंटूर, हिन्दुपुर, कुरनूल, नांदयाल, नरसाराओपेट, नरसापुरम, नेल्‍लोर, ओंगोल, राजामुन्दरी, श्रीकाकुलम, तिरुपति, विजयवाड़ा, विशाखापट्टनम और विजियानगरम शामिल है। हालांकि, राजमुंदरी और अनकापल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) और एनडीए में कांटे की टक्कर है।

आईएएनएस-मैट्रिज के एग्जिट पोल के अनुसार, 2019 के लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 22 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली वाईएसआरसीपी को पांच सीटें मिलने की संभावना है। अनकापल्ली, अराकु, कडापा, राजमुंदरी और राजमपेट सीट पर वाईएसआरसीपी को जीत मिल सकती है। इनमें से भी दो सीट, राजमुंदरी और अनकापल्ली, में कांटे की टक्कर है। वहीं, पवन कल्याण की जनसेना पार्टी दो सीटों, मछलीपट्टनम और काकीनाड़ा में जीत दर्ज कर सकती है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अनकापल्ली, विजियानगरम, अमलापुरम, तिरुपति, नरसापुरम, नरसाराओपेट, हिन्दुपुर, अराकु, राजामुंदरी, चित्तूर, अनन्तपुर, नेल्‍लोर, ओंगोले, राजमपेट, नांदयाल, कडापा, विशाखापट्टनम, कुरनूल, इलुरू, बापतला, मछलीपत्तनम और काकीनाड़ा सीट पर जीत दर्ज की थी। जबकि, बाकी तीन सीटों गुंटूर, श्रीकाकुलम और विजयवाड़ा पर टीडीपी ने जीत का परचम लहराया था।