आतिशी का अनशन मीडिया अटेंशन व राजनीतिक ड्रामेबाजी : भाजपा

0
9

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में पानी की कमी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आप सांसद संजय सिंह और आप विधायक सोमनाथ भारती के साथ-साथ सात अन्य सदस्य शामिल थे। इस दौरान आप प्रतिनिधियों ने दिल्ली में पानी की स्थिति को लेकर उपराज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की।

वहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाले बैराज को बंद कर दिया है। आतिशी ने एक्स पोस्ट पर वीडियो संदेश में कहा, ‘हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज में पर्याप्त पानी है, लेकिन हरियाणा सरकार ने उन गेटों को बंद कर दिया है, जिनसे दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है। हरियाणा सरकार ने दिल्ली के पानी के उचित हिस्से को बंद कर दिया है; जब तक दिल्ली को यह पानी नहीं मिल जाता, मेरा अनशन जारी रहेगा।’

आतिशी के अनशन को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि एयर कंडीशन धरने में बैठना, एयर कंडीशन सत्याग्रह करना, जहां चार-चार टन के एसी लगाए हुए है, ये जनता के साथ मजाक है। ये इनकी राजनीतिक ड्रामेबाजी और नौटंकी है।

उन्होंने कहा कि पानी की कमी आम आदमी सरकार की विफलता है। पानी की चोरी, पानी की कालाबाजारी और टैंकर माफिया का खेल है, इसमें आम आदमी पार्टी के विधायक शामिल है, इसकी वजह से दिल्ली में पानी का संकट है। हम बार-बार कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के विधायक, मंत्री पानी के लीकेज को रोकने का उपाय क्यों नहीं करते? उस काम को छोड़कर ये दिल्ली को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसता छोड़कर एयर कंडीशन धरने में आराम कर रहे हैं। ये केवल मीडिया अटेंशन है, इससे दिल्ली की जनता का भला नहीं होने वाला है। केजरीवाल सरकार को आत्ममंथन करना चाहिए।