इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो स्वतंत्र रूप से काम करेगी जांच एजेंसियां : राशिद अल्वी

0
15

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आईएएनएस से खास बातचीत में मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो ईडी और सीबीआई स्वतंत्र रूप से काम करेगी। वो किसी पार्टी नेता, सरकार या व्यक्ति के दबाव में काम नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि आज केंद्र में बीजेपी की सरकार के दौरान ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कारवाई हो रही है, हमारी सरकार बनने के बाद देश की सभी सर्वोच्च जांच एजेंसियां स्वतंत्र रूप से काम कर सकेंगी।

स्वाति मालीवाल मामले में राशिद अल्वी ने कहा कि यह मामला कोर्ट के अंदर है। दोनों पक्षों ने एफआईआर दर्ज करा दी है। सीसीटीवी और वीडियो पब्लिक हो गई है। लोग देख रहे हैं। ऐसे में इन सबके मद्देनजर अदालत क्या फैसला करती है, इसका इंतजार करना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी का मुद्दा समाज में नफरत फैलाने का है। इसके सिवा उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। अगर उन्होंने दस साल काम किया होता तो चुनाव के वक्त नफरत की जुबान नहीं बोलते। न देश की आर्थिक स्थिति ठीक है और न ही गरीबी-बेरोजगारी की बात करते हैं। ये सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियों की सरकार है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी कैबिनेट मीटिंग में अकेले सभी फैसले लेते हैं। वह वन मैन शो की तरह केवल और केवल खुद की उपस्थिति पर ज्यादा जोर देते हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से राहुल गांधी को पीएम मोदी से बड़ा हिंदू बताए जाने पर राशिद अल्वी ने कहा कि धर्म और आस्था हर किसी का निजी मामला है। राहुल गांधी भी हिंदू धर्म के बारे में ज्यादा अध्ययन करते हैं। ऐसे में उनको भी हिंदू धर्म के बारे में ज्यादा जानकारी है।