आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने में कोहली का योगदान महत्वपूर्ण: रायुडू

0
25

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना और करो या मरो मुकाबले में सीएस को मात देना ‘टेढ़ी खीर’ है, जिससे फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने पूरा किया।

पूर्व भारतीय और सीएसके बल्लेबाज अंबाती रायुडू का मानना है कि आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के पीछे विराट कोहली की अहम भूमिका है।

रायुडू ने कहा कि विराट कोहली का जोश, अग्रेशन टीम में एक पॉजिटिव और लड़ने का माहौल बनाता है।

कोहली के लिए आईपीएल 2024 शानदार रहा है। रन बनाने के मामले में 2016 आईपीएल के बाद यह उनके करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ सीजन है।

अब तक बनाए गए 708 रनों के साथ, कोहली का स्ट्राइक रेट भी 155.0 है, जो लीग में उनके 17 साल के कार्यकाल में सबसे अधिक है।

रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “यह विराट की ऊर्जा है, उनका इरादा है, जीतने और सफल होने की उनकी भूख है। हमने उन्हें मैच से पहले, मुकाबले के दौरान यहां तक कि टाइमआउट में भी सक्रिय रूप से हर किसी से बात करते देखा है।

“यह सिर्फ भावनात्मक है, और मैं विराट के लिए बहुत खुश हूं। आरसीबी ने इस सीजन में जिस तरह से खेला है, उससे मैं बहुत खुश हूं। और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे। उन्हें इस बार आईपीएल ट्रॉफी जीतनी चाहिए क्योंकि वह इसके हकदार है।”

सीएसके के साथ तीन बार के आईपीएल विजेता ने कहा, “मुझे लगता है कि, कुल मिलाकर, आरसीबी ने बेहतर क्रिकेट खेला। उन्होंने बेहतर बल्लेबाजी की, उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की और उनके पास बेहतर रणनीतियां थी। लेकिन मुझे लगता है कि सीएसके को 201 के स्कोर को पार करना चाहिए था। यह काफी निराशाजनक है।”