एक दिवसीय दौरे पर अपनी पत्नी के साथ उत्तराखंड पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

0
10

नैनीताल, 30 मई (आईएएनएस)। उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी धर्मपत्नी के साथ कैंची धाम पहुंचे। उनका स्वागत वहां की स्थानीय युवतियों ने चंदन और तिलक लगाकर किया।

जिसके बाद उन्होंने मंदिर नीम करौली मंदिर में बाबा नीम करौली की पूजा अर्चना की और कुछ देर वहां ध्यान भी लगाया।

उपराष्ट्रपति ने यहां लगभग 1 घंटे तक पूजा अर्चना की और ध्यान किया। साथ ही मंदिर समिति ने उन्हें बाबा नीम करौली की प्रतिमा भेंट की।

वहीं इस दौरान मंदिर में भक्तों के आने पर पाबंदी लगाई गई थी। बाबा नीम करौली के दर्शन और पूजा करने के बाद उपराष्ट्रपति सड़क मार्ग से आर्मी कैंट के लिए रवाना हुए जहां से हल्द्वानी जाने का कार्यक्रम है। यहां वो कुछ देर आराम करेंगे।

इसके बाद वो पंतनगर के लिए स्पेशल हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे और वहां लोगों से मुलाकात करेंगे। उपराष्ट्रपति यहां कुछ देर रुकेंगे। इसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

गुरुवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। उपराष्ट्रपति धनखड़ की सुरक्षा के लिए 10 प्लाटून पीएसी को तैनात किया गया है। साथ ही उनकी सुरक्षा को देखते हुए 723 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। हल्द्वानी से लेकर नैनीताल और भीवाली तक कई पुलिस कर्मियों को लेकर पुलिस पॉइंट भी बनाए गए हैं।

इसके अलावा कुमाऊं से भी फोर्स को उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। साथ ही उनकी सुरक्षा और दौरे को लेकर तीन एसपी और 5 एसएसपी को भी जिम्मेदारी देते हुए तैनात किया गया है।

वहीं उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर क्षेत्र में जीरो जोन भी घोषित किया गया है।