एनडीए को स्पष्ट बहुमत, कांग्रेस का आरोप, ‘हमारी बढ़त वाली सीटों पर रोकी गई गिनती’

0
10

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की मतगणना अंतिम दौर में है। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। यदि गठबंधन की बात की जाए तो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है।

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि कुछ सीटों पर जहां वह जीत रही है, वहां वोटों की गिनती रोक दी गई है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस पर निर्वाचन आयोग से प्रश्न किया है। जयराम रमेश ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी सही तरीके से काम करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को यह याद रखना चाहिए कि सरकार बदलने जा रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सोनीपत में जहां कांग्रेस जीत रही है, वहां वोटों की गिनती क्यों रोक दी गई है। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों को लेकर भी ऐसे ही आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, बांसगांव, मेरठ, मुजफ्फरनगर सीटों पर जिला अधिकारियों को फोन कर सीटें जिताने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

जयराम रमेश ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा, “प्रशासनिक अधिकारी याद रखें कि सरकार बदल रही है और लोकतंत्र के साथ यह खिलवाड़ स्वीकार नहीं किया जाएगा।”

मतगणना को लेकर कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग भी गया है। कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मतगणना को लेकर अपनी शिकायत चुनाव आयोग के समक्ष रखी है।

गौरतलब है कि मतगणना से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी सिविल सेवकों और अधिकारियों से एक अपील की थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस समस्त ब्यूरोक्रेसी से आग्रह करती है कि वे संविधान का पालन करें, किसी से न डरें और मतगणना दिवस पर योग्यता के आधार पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। हम भावी पीढ़ियों के लिए आधुनिक भारत के निर्माताओं द्वारा रचित जीवंत लोकतंत्र और दीर्घकालिक संविधान के ऋणी हैं।