कट्टर भ्रष्टाचारियों और झूठवादियों ने पंजाब को गैंगवार में झोंक दिया : पीएम मोदी

0
12

होशियारपुर, 30 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के होशियारपुर में गुरुवार को अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर प्रहार किया। इस दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि इन कट्टर भ्रष्टाचारियों और झूठवादियों ने पंजाब को गैंगवार में झोंक दिया है। ये कट्टर भ्रष्टाचारी, भयंकर झूठवादी तो नारी उत्पीड़न में भी नंबर वन बनते जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के लिए एक जून को मतदान होना है। गुरुवार शाम को चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, “मोदी ने एक संकल्प लिया है कि वो दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण किसी को भी छीनने नहीं देगा। अपनी सरकार के 10 साल में मैंने लगातार एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा की। ये कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले मेरी इस कोशिश से भी भड़के हुए हैं। दरअसल, आरक्षण को लेकर इनके खुद के इरादे बहुत खतरनाक हैं। इनका पूरा ट्रैक रिकॉर्ड एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीनने का रहा है — सरकारी नौकरी में धर्म के आधार पर आरक्षण हो, स्पोर्ट्स के आधार पर हो या यूनिवर्सिटी के दाखिले में धर्म के आधार पर। ये संविधान की भावना का, बाबा साहब अंबेडकर की भावना का अपमान कर रहे हैं। ये दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर उसे सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को देना चाहते हैं। ये धर्म के आधार पर देश को बांटने की एक और बड़ी गहरी साजिश है। 2024 के इस चुनाव अभियान में मोदी ने इनकी इस सबसे बड़ी साजिश से पर्दा उठा दिया है। इसलिए ये बौखलाए हुए हैं और मोदी को लगातार नई-नई गालियां देते रहते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। 60 साल तक कांग्रेस ने जो कारनामे किए हैं। भ्रष्टाचार की एक से एक वारदातें की हैं। ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी कर ली है और अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस के साथ एक और कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी भी जुड़ गई है। इतना ही नहीं, यह भयंकर झूठवादी पार्टी भी है। यहां तो आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं। दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे और लोग भूले नहीं कि ये झूठवादी पार्टी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी। इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ बराबर पढ़ लिए।

पीएम मोदी ने आगे आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस की गोद से कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं। कांग्रेस को भ्रष्टाचार की पीएचडी करने में 60 साल लगे। ये तो जन्म से ही कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं। ये लोग (आम आदमी पार्टी) कहते थे पंजाब को नशा मुक्त करेंगे। इन्होंने नक्शा मुक्त के इतने भाषण दिए, पूरे पंजाब को बदनाम करने के लिए ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म बनाई गई। लेकिन इन्होंने आते ही नशे को अपनी कमाई का साधन बना लिया।

पीएम मोदी ने कहा, दिल्ली के शराब घोटाले को पूरी दुनिया जान चुकी है। यह खनन माफिया भी बेलगाम चल रहा है। इन कट्टर भ्रष्टाचारियों और झूठवादियों ने पंजाब को गैंगवार में झोंक दिया है। इन लोगों ने पंजाब में उद्योग और खेती दोनों को बर्बाद कर दिया। ये कट्टर भ्रष्टाचारी, भयंकर झूठवादी तो नारी उत्पीड़न में भी नंबर वन बनते जा रहे हैं। आज दिल्ली से लेकर पंजाब तक इनके कारनामे दुनिया देख रही है।