कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर भड़के असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, कहा- ‘जो भी राम मंदिर को छुएगा वह जेल जाएगा’

0
11

बोकारो, 11 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के रण में आए दिन राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने हिंदू राष्ट्र को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया।

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि भारत हमेशा से हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा। संविधान में जो धर्मनिरपेक्ष शब्द है वह हिंदुओं का ही देन है इसलिए भारत हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा।

कांग्रेस नेता नाना पटोले की ओर से राम मंदिर के शुद्धिकरण को लेकर दिए गए बयान को खतरनाक बताते हुए उन्होंने कहा कि शुद्धिकरण सोनिया गांधी करेंगी क्या? उनका क्या अधिकार है, उनका कौन सा धर्म है और अगर उन्होंने ऐसा किया तो क्या हिंदू चुप बैठेगा? हिंदू उनको आसपास भी नहीं जाने देगा। जो भी राम मंदिर को छुएगा वह जेल जाएगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी।

बता दें कि कांग्रेस के नाना पटोले ने शुक्रवार को राम मंदिर के शुद्धिकरण की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि भाजपा ने राम मंदिर का निर्माण सही तरीके और परंपरा से नहीं कराया है, इसलिए चुनाव बाद जब ‘इंडिया’ ब्लॉक सत्ता में आती है तो हम राम मंदिर का शुद्धिकरण करेंगे।

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसे रोकना जरूरी है। असम में जैसे उनका इलाज किया था वैसे ही यहां भी करना होगा। पश्चिम बंगाल में अगर एक बार भाजपा की सरकार बन गई तो वहां की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। लोग पीएम मोदी को वोट देते हैं। पीएम मोदी सांसद हैं, प्रधानमंत्री हैं, लोगों की आस्था उनसे जुड़ी हुई है। झारखंड के बदल रहे डेमोग्राफी में असम जैसे इलेक्ट्रिक ट्रीटमेंट की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में समान नागरिक संहिता भी बन जाएगी।

भाजपा के पास कौन सी मशीन है जिससे भ्रष्ट लोग पार्टी में आकर शुद्ध हो जाते हैं, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनके पास वही मशीन है जो कांग्रेस के पास है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कौन सी मशीन थी जिससे अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन, आलमगीर आलम शुद्ध हो गए। इस चुनाव के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय राजनीति को नमस्ते कर लगी और केवल म्युनिसिपल चुनाव के लायक बचेगी।