महबूबा मुफ्ती का प्रशासन पर चुनाव में बेइमानी की कोशिश का आरोप

0
9

श्रीनगर, 11 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन चुनाव मेें बेइमानी की कोशिश कर रहा है।

शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने पुलवामा में धारा 144 के तहत शनिवार शाम 6:30 बजे से 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह इलाका सोमवार को होने वाले श्रीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है।

उन्होंने कहा, “आज शाम 6:30 बजे से पुलवामा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि जहां चुनाव होने हों, वहां पाबंदियां लगाई जाएं और वह भी चुनाव खत्म होने तक। प्रशासनिक मशीनरी लोग को परेशान करने की कोशिश कर रही है, ताकि वे मतदान के लिए बाहर न निकलें।”

महबूबा ने कहा कि चुनाव में फर्जीवाड़ा की तैयारी की जा रही है। चुनाव फिक्स प्रतीत होता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। कुछ दिन पहले सुरनकोट (जम्मू के पुंछ जिले में) में हमला हुआ और हमले के बाद हमारे 50 से 60 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग को 1987 के चुनाव दोहराने हैं, तो कश्मीर में चुनाव का नाटक क्यों किया जा रहा है?

महबूबा मुफ्ती ने सरकारी अधिकारियों पर पीडीपी कार्यकर्ताओं को चुन-चुनकर निशाना बनाने और परेशान करने का आरोप लगाया।

पीडीपी नेता ने कहा,“एलजी मनोज सिन्हा को इस चुनावी नाटक को बंद करना चाहिए। अगर आप चुनाव के नाम पर धोखाधड़ी करना चाहते हैं, तो हमें बताएं, हम चले जाएंगे, अपने कार्यकर्ताओं की जान जोखिम में नहीं डालेंगे।”