कानपुर में मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, एक झलक पाने के लिए लोग दिखे बेताब

0
16

कानपुर, 4 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कानपुर में रोड शो किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कानपुर और कानपुर देहात के प्रत्याशी मोदी के साथ रथ पर सवार थे। रोड शो बीच उन्होंने गुरुद्वारे पर मत्था टेका। इसके बाद शुरू हुए रोड शो को में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। पीएम की एक झलक पाने लिए लोग बेताब दिखे।

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो शुरू हुआ तो पहला पड़ाव गुमटी गुरुद्वारा रहा। इस दौरान गुरुद्वारे के ठीक सामने मंच पर डमरू नाद के जरिए से पीएम मोदी का भव्य स्वागत आरती के साथ किया गया। वैदिक मंत्र स्वस्तिवाचन, संख ध्वनि, गंगा आरती के माध्यम से अध्यक्ष आचार्य कालीचरण दीक्षित व उनके साथ आये बटुकों ने किया। प्रधानमंत्री मोदी के हाथ जोड़ते ही भीड़ ने जयकारा लगाया — जय श्रीराम, मोदी है तो मुमकिन है। नारों से पूरा वातावरण गूंज रहा था।

इस दौरान लोग मानो मंत्रमुग्ध हो गए। हजारों हाथों में मोबाइल के फ्लैश चमकने लगे। मोदी ने भले ही संबोिधत न किया हो, लेकिन उनकी भाव भंगिमा काफी कुछ बायां कर रही थी। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और हाथ में कमल का चुनाव चिह्न लहराकर कानपुर प्रत्याशी रमेश अवस्थी और कानपुर देहात के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के लिए समर्थन भी मांगा। सड़क के दोनों तरफ भारी भीड़ जुटी थी।

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉक नंबर 34 में सिंधी समाज के लोगों को डांडिया बजाते हुए आयो लाल झूलेलाल कहते देख चंद सेकंड के लिए अपना काफिला रुकवाया। आयो लाल झूलेलाल बोले फिर आगे बढ़ गए भीड़ मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखी। इस पल को मोबाइल में सहेजने के लिए भीड़ बेताब रही। भीड़ को अपने ही अंदाज में देखते हुए प्रधानमंत्री आगे बढ़ते चले गए।

रोड शो के दौरान जगह-जगह संस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस दौरान छात्र छात्राएं विभिन्न प्रकार की झांकियों में नजर आए। पीएम के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद नजर आई। इस दौरान भारी वाहनों के प्रवेश को रोका गया और कई रूट डायवर्ट किए गए।