पेटीएम ने भुगतान एवं वित्तीय उत्पादों पर फोकस बढ़ाने के लिए नेतृत्व में बदलावों की घोषणा की

0
17

नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस)। पेटीएम की प्रवर्तक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने बड़ा और लाभकारी भुगतान एवं वित्तीय सेवा वितरण कारोबार तैयार करने के लिए शनिवार को अपने शीर्ष प्रबंधन में विस्तार की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि भुगतान एवं ऋण कारोबार की जिम्मेदारी संभालने वाले कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने “निजी कारणों से” करियर में ब्रेक लेने का फैसला किया है।

वह इस साल के अंत तक परामर्शदाता की भूमिका में कंपनी के साथ बने रहेंगे और पेटीएम के विकास से जुड़ी पहलों में मार्गदर्शन करेंगै।

पेटीएम के संस्थापक एवं सीईओ विजय शंकर शर्मा ने भावेश गुप्ता के योगदान और सुगम परिवर्तन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

शर्मा ने कहा, “भुगतान और ऋण पर हमारा फोकस पहले से कहीं ज्यादा है। मैं, हमारी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए, हमारे हर कारोबार में मौजूद अनुभवी नेतृत्वकर्ताओं के साथ काम करूंगा।”

गुप्ता ने कहा कि वह सलाहकार की भूमिका में पेटीएम को समर्थन देने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में सृजित भुगतान एवं वित्तीय सेवाओं के नेतृत्व की गहराई को देखते हुए मुझे विश्वास है कि पेटीएम नई ऊंचाइयों को छुएगा।”

कंपनी ने अपनी वेल्थ सब्सिडियरी पेटीएम मनी लिमिटेड (पीएमएल) में भी नेतृत्व में बदलाव किया है। हाल ही में उसने राकेश सिंह को इसका सीईओ नियुक्त किया है।

पेटीएम मनी लिमिटेड के पूर्व प्रमुख वरुण श्रीधर को नई जिम्मेदारी देते हुए पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (पीएसपीएल) का सीईओ बनाया गया है।

शर्मा ने कहा, “देश में म्युचुअल फंड और वेल्थ मैनेजमेंट उत्पादों की पहुंच बढ़ाने में पेटीएम की भूमिका ने वरुण के नेतृत्व में जो दिशा हासिल की है उसे लेकर मैं उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं पेटीएम वेल्थ बिजनेस में राकेश का स्वागत करता हूं, जहां हम युवा भारतीयों को टेक्नोलॉजी आधारित विश्व स्तरीय वेल्थ उत्पादों की पेशकश के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सिंह ने कहा कि पेटीएम मनी लिमिटेड के सीईओ की भूमिका में प्रवेश करना “एक सम्मान और एक जिम्मेदारी दोनों” है।