काशी पहुंचे अमित शाह, बाबा विश्वनाथ की भक्ति में डूबे

0
15

वाराणसी, 30 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बीच काशी में सियासी दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। अब तक यहां कई राजनीतिक दिग्गज आकर अपनी आस्था प्रकट कर चुके हैं। इसी बीच, गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की।

अमित शाह ने पूरे विधि-विधान के साथ दर्शन पूजन किया और इन खास मौकों को तस्वीरों में भी कैद करवाया। पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया। शाह के अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पूजा-अर्चना करने पहुंचे।

बता दें कि प्रचंड गर्मी के बावजूद भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पूजा-अर्चना करने पहुंच रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को देख मंदिर परिसर में मौजूद सभी श्रद्धालुओं का उत्साह अपने चरम पर पहुंच गया। हालांकि, अमित शाह की आमद को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे। चप्पे-चप्पे पर जहां सुरक्षाबलों की तैनाती थी। वहीं हर गतिविधियों पर सुरक्षाबलों की पैनी नजर थी। इस खास मौके पर श्रद्धालु अमित शाह की एक झलक देखने को आतुर थे। अमित शाह ने सभी श्रद्धालुओं का अभिवादन स्वीकार किया। इस बीच, कई लोग अमित शाह का हाल-चाल भी पूछते हुए नजर आए।

शाह ने सभी के प्रति अपना आभार प्रकट किया। उनके चेहरे की लालिमा यह दिखाने के लिए पर्याप्त थी कि वो यहां आकर मंत्रमुग्ध हैं। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार के सिलसिले में वाराणसी आए थे, जहां उन्होंने यहां के प्रति अपनी आत्मीयता को शब्दों में बयां किया था।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए अमित शाह के अलावा कई और दिग्गज वारणसी पहुंचे हैं।

सियासी विश्लेषक बताते हैं कि आमतौर पर पूर्वांचल के मतदाताओं को रिझाने के मकसद से कई सियासी दिग्गज यहां आकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं। यहां के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन कर यहां से अपने जुड़ाव पर जोर देते हैं।