कोलंबिया विला डे लेवा खगोल विज्ञान महोत्सव में चीन अतिथि देश बना

0
21

बीजिंग, 17 मार्च (आईएएनएस)। कोलंबिया में वार्षिक विला डे लेवा खगोल विज्ञान महोत्सव 15 मार्च को कोलंबिया के विला डे लेवा शहर में शुरू हो गया, जिसमें चीन पहली बार अतिथि देश के रूप में हिस्सा ले रहा है।

जानकारी के मुताबिक, विला डे लेवा खगोल विज्ञान महोत्सव 3 दिनों तक चलता है और इसमें प्रदर्शनियाँ, खगोल विज्ञान अकादमिक व्याख्यान आदि गतिविधियां शामिल होती हैं। चीन के डीप स्पेस एक्सप्लोरेशन लेबोरेटरी, पेइचिंग तारामंडल और पेइचिंग यूनिवर्सिटी ऑफ एरोनॉटिक्स एंड एस्ट्रोनॉटिक्स के विशेषज्ञ इस महोत्सव में भाग ले रहे हैं।

महोत्सव के उद्घाटन समारोह में विला डे लेवा शहर के मेयर विक्टर गैंबोआ चैपरो ने अपने भाषण में अतिथि देश के रूप में चीन की हिस्सेदारी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोलंबिया और चीन के बीच सहयोग खगोलविदों और उत्साही लोगों के लिए बेहतर स्थिति प्रदान कर सकता है, साथ ही स्थानीय वैज्ञानिक पर्यटन उद्योग को और पुनर्जीवित कर सकता है।

उधर, कोलंबिया में चीनी राजदूत जू चिंगयांग ने कहा कि चीन एयरोस्पेस क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान और सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। चीन कोलंबिया और अन्य लैटिन अमेरिकी देशों के साथ एयरोस्पेस आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत करने का ईच्छुक है।

(साभार,चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)