बांग्लादेश को झटका, तंजीम हसन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच से बाहर

0
20

मीरपुर, 17 मार्च (आईएएनएस) बांग्लादेश को श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है, क्योंकि फॉर्म में चल रहे युवा तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को चोट लग गई है और वह मैच नहीं खेल पाएंगे। यह सीरीज कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण खराब हुई है और इस बार चोट की खबर बांग्लादेश कैंप से सामने आई है।

बांग्लादेश टीम प्रबंधन ने सूचित किया है कि तंजीम हसन को दाहिनी हैमस्ट्रिंग में दर्द और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इसलिए वह सोमवार को चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के निर्णायक तीसरे और अंतिम मैच में भाग नहीं लेंगे।

बांग्लादेश की टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि की कि 21 वर्षीय खिलाड़ी निर्णायक वनडे खेलने के लिए “फिट नहीं” है। “तंज़ीम को अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में दर्द और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खान ने कहा, ”आज प्रशिक्षण में उन्हें कोई बेहतर महसूस नहीं हुआ और वह कल खेलने के लिए फिट नहीं हैं।”

तंज़ीम ने वनडे सीरीज़ के शुरुआती मैच में तीन बड़े विकेट लिए – पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो और सदीरा समरविक्रमा को वापस भेजकर बांग्लादेश की छह विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद, जिन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए दिसंबर 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था, को तंजीम हसन के प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया है।

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है, जिससे एक रोमांचक निर्णायक मुकाबले की स्थिति तैयार हो गई है। दौरे के एकदिवसीय चरण के समापन के बाद, दोनों टीमें सिलहट और चटगांव में दो टेस्ट खेलेंगी, जो वर्तमान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का एक हिस्सा होगा।