क्यूबा ने चीनी नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश का ऐलान किया

0
16

बीजिंग, 5 मई (आईएएनएस)। क्यूबा पर्यटन महोत्सव के समापन समारोह में, क्यूबा के पर्यटन मंत्री जुआन कार्लोस गार्सिया ने घोषणा की कि साधारण पासपोर्ट धारक चीनी नागरिक बिना किसी वीज़ा के क्यूबा में प्रवेश कर सकते हैं।

जुआन कार्लोस गार्सिया ने यह भी कहा कि चीन 2025 क्यूबा पर्यटन महोत्सव का अतिथि देश होगा और चीन-क्यूबा सीधी उड़ानें 17 मई को फिर से शुरू होंगी। वीज़ा फ्री प्रवेश संबंधी खबर जारी होने के आधे घंटे बाद, चीन के मुख्य ऑनलाइन यात्रा मंच सीट्रिप पर, क्यूबा के होटल और हवाई टिकट जैसे कीवर्ड की सर्च लोकप्रियता में अप्रैल की तुलना में 40 प्रतिशत का इजाफा देखा गया। वहीं, पेइचिंग, शांगहाई, क्वांगतोंग, चेच्यांग, च्यांग्सू, थ्येनचिन, शानतोंग, फ़ुच्येन और अन्य चीनी प्रांतों व शहरों के लोग क्यूबा के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।

सीट्रिप के उपाध्यक्ष छिन चिंग ने कहा कि साधारण पासपोर्ट रखने वाले चीनी नागरिकों के क्यूबा के बिना वीज़ा की प्रवेश नीति की घोषणा और हाल ही में चीन से मैक्सिको, ब्राज़ील व क्यूबा आदि लैटिन अमेरिकी देशों के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने से तमाम चीनी पर्यटक लैटिन अमेरिकी देशों की यात्रा करेंगे।

गौरतलब है कि क्यूबा में लोकप्रिय पर्यटक शहर हवाना व वरदेरो हैं और क्यूबा के व्यंजनों में समुद्री भोजन, बारबेक्यू आदि के साथ स्पेनिश, अफ्रीकी और कैरेबियाई स्वाद का मिश्रण होता है। मोरोस और ब्लैक बीन चावल वहां के स्थानीय पारंपरिक व्यंजन हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)