क्लास रूम घोटाले में लोकायुक्त ने सिसोदिया और जैन को समन भेजा, भाजपा ने केजरीवाल से पूछे सवाल

0
23

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा ने दिल्ली में क्लास रूम के निर्माण में हुए घोटाले के मामले में लोकायुक्त द्वारा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को समन भेजने को बड़ी जीत बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे हैं।

भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली से लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि लोकायुक्त ने अपने फैसले में मनीष सिसोदिया रिस्पॉन्डेंट नंबर वन और सत्येन्द्र जैन रिस्पॉन्डेंट नंबर टू को मुख्य अभियुक्त मानते हुए समन किया है और इन्हें 6 मार्च को उपस्थित होना है।

उन्होंने कहा कि लोकायुक्त द्वारा अपने फैसले में कहा गया है कि अगर रिस्पॉन्डेंट पहले से ही जेल में हैं तो उसे वहां से ही अपनी बात कहनी पड़ेगी। उन्होंने 7180 कमरे बनाने के लिए 999 करोड़ रुपये के टेंडर को उपराज्यपाल और कैबिनेट से बचने के लिए 16 टुकड़ों में बांटने पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या यही केजरीवाल के काम करने का तरीका है क्योंकि उन्होंने हर घोटाले में ऐसा ही किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि बाद में केजरीवाल के अधिकारियों ने इसे 65 टुकड़ों में बांटकर लूट मचाई और पांच लाख में बनने वाले कमरे को 33 लाख रुपये मे बनाया। उन्होंने एक ही कंपनी को बिना किसी टेंडर के ही बजट दे देने पर भी सवाल पूछा।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश सचिव हरीश खुराना ने भी सवाल पूछा कि आखिर केजरीवाल सरकार के पास कौन सी मजबूरी है जो सभी कॉन्ट्रैक्ट एक ही कंपनी को देती है। खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो शिक्षा क्रांति की बात करते थे, स्कूल घोटाले में भी पीछे नहीं रहे और उनके दो खास मंत्रियों ने मिलकर इस पूरे घोटाले को अंजाम दिया।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम