चीन के नागरिक ड्रोन ने दुनिया का पहला कार्गो परिवहन पूरा किया

0
12

बीजिंग, 5 जून (आईएएनएस)। प्रसिद्ध ड्रोन कंपनी शेन चेन शहर के डीजे-इनोवेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड ने बुधवार को यह घोषणा की कि कंपनी ने हाल ही में अन्य संस्थानों की सहायता से चुमुलांगमा चोटी क्षेत्र के नेपाली पक्ष पर नागरिक ड्रोन का पहला उच्च-ऊंचाई परिवहन परीक्षण पूरा किया।

यह समुद्र तल से 5,300 मीटर से 6,000 मीटर के बीच के मार्ग पर नागरिक ड्रोन का दुनिया का पहला राउंड-ट्रिप परिवहन परीक्षण भी है। इसने नागरिक ड्रोन के उच्चतम ऊंचाई पर परिवहन का रिकॉर्ड बनाया है।

बताया गया है कि सफल परीक्षण के बाद, नेपाल में स्थानीय ड्रोन ऑपरेटिंग कंपनी ने 22 मई को चुमुलांगमा चोटी क्षेत्र में ड्रोन ले जाने की एक नियमित परिवहन परियोजना शुरू की, जिसमें मुख्य रूप से चुमुलांगमा चोटी क्षेत्र के दक्षिणी ढलान पर बचे हुए कचरे की सफाई शामिल है।

डीजे-इनोवेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड के वरिष्ठ निदेशक और प्रवक्ता जांग शाओ नान ने कहा कि डीजे-इनोवेशन के वाहक विमान ने परीक्षण उड़ान के दौरान अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए मूल्यवान उड़ान पैरामीटर प्राप्त किए, जो पठारी क्षेत्रों में ड्रोन के उपयोग के लिए अधिक ठोस आधार तैयार करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)