400 पार के लिए काम करना होता है, कांग्रेस की परफॉर्मेंस बेहतर : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

0
11

रोहतक, 5 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक तरफ सरकार बनाने की कवायद तेज हो चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ सियासी बयानबाजियों की भी भरमार है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा को निशाने पर लिया। भाजपा के चार सौ पार के नारे पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कहने से पार नहीं होता, इसके लिए काम करना होता है और लोगों का मन जीतना होता है।

हरियाणा में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की परफॉर्मेंस बेहतर रही है और कांग्रेस का मत प्रतिशत बढा है। लोग कांग्रेस को समर्थन देने का मन बना चुके हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

मतदाताओं को बधाई देते हुए उन्होंने कहा है कि इस बात के लिए वह उनकी तारीफ करते हैं कि वह भाजपा के चाल में न फंसें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच था। इशारों-इशारों में इनेलो और जेजेपी को वोट कटवा बताते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग ‘वोट कटवा’ थे और इनका मुकाबला नोटा से था।

बोगस पोलिंग पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हार के बाद ऐसे आरोप लगाए जाते हैं। सरकार और प्रशासन दोनों भाजपा का था। अगर ऐसी बात थी तो चुनाव आयोग से शिकायत क्यों नहीं की। हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में दिल खोलकर वोट दिया है। यही कारण है कि कांग्रेस जीरो से पांच पर पहुंची है और भाजपा 10 से 5 पर आ गई है।

बता दें कि हरियाणा लोकसभा की 10 में से पांच सीट पर भाजपा और पांच सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। अंबाला, हिसार, रोहतक, सिरसा और सोनीपत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है, वहीं, भिवानी-महेंद्रगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, करनाल और कुरुक्षेत्र सीट से भाजपा उम्मीदवार की जीत हुई है।