चीला हादसे के मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, सिर में चोट लगने से सभी ने गंवाई जान

0
19

ऋषिकेश, 24 जनवरी (आईएएनएस)। ऋषिकेश-चीला रोड पर 8 जनवरी को नई गाड़ी का ट्रायल लेने के लिए वन विभाग के 10 अधिकारी गए थे। जहां तेज रफ्तार के कारण अचानक गाड़ी का टायर फट गया था, जिसके कारण एक दर्दनाक हादसा हो गया था।

हादसे में घटनास्थल पर ही दो अधिकारियों की मौत हो गई थी। जबकि, सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था। एक महिला अधिकारी का शव चार दिनों बाद नहर से बरामद किया गया था। जिन सात लोगों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था, उनमें से भी तीन की मौत हो गई थी। इस हादसे में मारे गए सभी छह लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि वरदान आलोकी नाथ की मौत नहर में डूबने से नहीं बल्कि सिर में चोट लगने से हुई है। गाड़ी में सवार दो अफसर चीला शक्ति नहर में जा गिरे। हादसे में चीला के रेंजर शैलेश घिल्डियाल, उप वन क्षेत्राधिकार प्रमोद ध्यानी, सैफ अली खान पुत्र खलील उल रहमान, कुलराज सिंह, वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी और अंकुश की मौत हो गई थी।

विवेचना अधिकारी अनिल चौहान ने बताया कि हादसे में सभी मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। सभी की मौत सिर में चोट लगने से हुई थी। महिला अधिकारी आलोकी नाथ की मौत का कारण भी सिर में गंभीर चोट लगना ही है।

–आईएएनएस

स्मिता/एबीएम