चुनाव आयोग से मिले राजद के मनोज झा, मुंगेर में मतदान में धांधली का लगाया आरोप

0
9

पटना, 13 मई (आईएएनएस)। राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने राज्य चुनाव अधिकारी के दफ्तर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुंगेर में मतदान के दौरान वोटरों को डरा धमकाकर भगाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के कुछ इलाके में उनके वोटर्स को डराकर भगाया जा रहा है। विरोधियों में हार का डर है, इसलिए वह स्थानीय प्रशासन की मदद से इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। हमारे वोटर को लाइन से भगाया गया। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले में जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रशासन का यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गरीब-गुरबा, बहुजन आबादी के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। वोट डालने का अधिकार बड़ी मुश्किल से बाबा साहब ने दिया था। बाबा साहब के अरमानों को, बाबा साहब की ख्वाहिशों को कुंद करने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद से आप किस तरह की हरकतें कर रहे हैं, तो मैं सिर्फ ये कह सकता हूं की आपकी डेसपरेट कोशिश है कि आप अपनी हार की मार्जिन को कम कर लें।

उन्होंने कहा, स्थानीय प्रशासन, लोकल एसपी और मुख्य निर्वाचन आयोग के सामने हमने इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग रखी है, ताकि गरीब लोग वोट देने पहुंचें। अन्यथा यह बेईमानी है, यह ढकोसले की तरह लगता है जब चुनाव आयोग कहता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाने में सक्षम हैं।