जबलपुर में दो गुटों में पथराव और तोड़फोड़, हालात अब काबू में

0
20

जबलपुर, 3 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की संस्कारधानी के नाम से पहचाने जाने वाले जबलपुर में रविवार की देर रात दो गुटों के बीच जमकर विवाद हुआ, जो उपद्रव में बदल गया और पथराव के साथ आगजनी भी हुई।

इलाके में रात भर पुलिस तैनात रही और उसी के चलते सोमवार की सुबह तक हालात सामान्य हो सके।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ओमती थाना क्षेत्र में रविवार की रात लगभग 12 बजे दो लड़कों के बीच विवाद हो गया और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग एक दूसरे के आमने-सामने आ गए।

परिणामस्वरूप दोनों गुटों में पथराव किया गया और कुछ वाहनों में आग भी लगा दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची और भीड़ ज्यादा होने के चलते कई अन्य थानों के पुलिस बल को भी मौके पर बुलाया गया।

मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने उपद्रव करने वालों को खदेड़ा और हल्का बल प्रयोग भी किया। उसके बाद ही मौके पर जमा भीड़ तितर बितर हुई।

उसके बाद पुलिस जवान पूरे इलाके में गश्त करते रहे। तब कहीं जाकर सुबह तक हालात सामान्य हो सके।

बताया गया है कि उड़िया मोहल्ले के लड़के छोटी ओमती इलाके में घूम रहे थे, यहां सोनकर मोहल्ले के भी कुछ लड़के थे। दोनों के बीच विवाद हुआ और इस विवाद ने उग्र रूप ले लिया। इसके बाद पत्थरबाजी और आगजनी हुई।

इस पथराव में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। इस इलाके में अक्सर वर्चस्व की लड़ाई होती है।

मौके पर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनाली सक्सेना पुलिस बल के साथ मौजूद थे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि पथराव करने वालों की पहचान की जा सके।

वहीं इलाके में पुलिस जवान अब भी गश्त कर रहे हैं। साथ में अशांति फैलाने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।