जेपी नड्डा ने एनडीए सांसदों और भाजपा पदाधिकारियों को डिनर पर बुलाया

0
15

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद एनडीए के सांसदों और भाजपा पदाधिकारियों को डिनर के लिए आमंत्रित किया है। सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा ने एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं और सांसदों के साथ-साथ भाजपा के सांसदों को भी डिनर के लिए आमंत्रित किया है।

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों की अपनी पूरी टीम को भी रविवार के डिनर के लिए आमंत्रित किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय सचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ताओं के साथ ही भाजपा अध्यक्ष ने सभी मोर्चों के राष्ट्रीय अध्यक्षों को भी डिनर के लिए आमंत्रित किया है।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष जनवरी 2023 में दिल्ली में हुई भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जेपी नड्डा के अध्यक्षीय कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

इस वर्ष, फरवरी 2024 में दिल्ली में हुई पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई थी। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मंजूर किए गए प्रस्ताव के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल इसी महीने 30 जून को खत्म होने जा रहा है।

चूंकि रविवार को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है जिसमें नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, इसलिए पार्टी में अभी सरकार गठन और खासकर मंत्रिमंडल के गठन को लेकर विचार-विमर्श का दौर जारी है। सरकार गठन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भाजपा के आला नेताओं को जेपी नड्डा के उत्तराधिकारी यानी पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर भी विचार मंथन करना होगा।

भाजपा में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के मुताबिक सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करने की परंपरा रही है।