जेपी नड्डा ने मतदाताओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

0
15

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 7वें एवं अंतिम चरण के तहत मतदान वाली सीटों के मतदाताओं से लोकतंत्र के प्रति अपनी सर्वोच्च जिम्मेदारी और कर्तव्य का पालन करते हुए अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है।

जेपी नड्डा ने हिंदी, अंग्रेजी और विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में मतदान कर रहे समस्त मतदाताओं से विशेषकर माताओं-बहनों व युवाओं से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। आपका प्रत्येक वोट सशक्त, समृद्ध व आत्मनिर्भर राष्ट्र निर्माण के संकल्प को बल प्रदान करने के साथ ‘विकसित भारत निर्माण’ के पथ पर हमें तेज गति प्रदान करेगा। यह देश के अतुल्य विरासतों का पुनर्विकास व जन-जन का सर्वांगीण उत्थान सुनिश्चित करेगा। लोकतंत्र के प्रति अपनी सर्वोच्च जिम्मेदारी और कर्तव्य का पालन करें, अवश्य मतदान करें।”

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत शनिवार को पंजाब की 13, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, ओडिशा की 6, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट सहित 8 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज के आखिरी दौर के इस मतदान के पूरा होने के साथ ही लोकसभा के लिए वोटिंग पूरी हो जाएगी। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

भाजपा इस बार अकेले 370 और एनडीए 400 पार के नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। भाजपा मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता के सामने रखते हुए मतदाताओं से लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के लिए जनादेश मांग रही है। वहीं विपक्षी दलों की बात करें तो, कई दल आपस में गठबंधन कर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि विपक्षी गठबंधन के सूत्रधार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाद में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन में ही शामिल हो गए।

वहीं दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। विपक्षी गठबंधन का हिस्सा होने का दावा करने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस की मुखिया एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही हैं।