झारखंड में बालू माफिया को सरकार का संरक्षण : बाबूलाल मरांडी

0
12

रांची, 24 जून (आईएएनएस)। झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य की सरकार पर बालू माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि माफिया को अवैध रूप से बालू उत्खनन और परिवहन की छूट दे दी गई है।

मरांडी ने कहा है कि अवैध तरीके से बालू लदे हजारों ट्रक हर रोज सड़कों पर दौड़ रहे हैं। न तो इन्हें कहीं पुलिस रोक रही है और न ही किसी की पोस्ट पर चेकिंग हो रही है।

भाजपा नेता ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “आम इंसान की आंखें देखकर बता सकती हैं कि बालू किस नदी से निकाला जा रहा है? किस जगह से बालू की अवैध तस्करी की जा रही है? किन रास्तों से होकर ट्रक निकलवाए जा रहे हैं? परंतु सत्ता में बैठे नेताओं तथा उनकी पुलिस को दूरबीन लगाने के बाद भी यह सब कुछ नहीं दिखता, क्योंकि माननीय नेताओं को भी अवैध बालू खनन का एक बड़ा हिस्सा बालू माफिया द्वारा पहुंचाया जाता है, और बदले में उन पर कार्रवाई न करने की गारंटी दी जाती है।”

उन्होंने कहा, “कुछ समय पहले तो यह भी खबर आई थी कि कांग्रेस और झामुमो ने बालू माफिया से मिले पैसों का उपयोग झारखंड के लोकसभा चुनाव के प्रचार- प्रसार में खूब किया गया।”

भाजपा नेता ने सीएम चंपई सोरेन को नसीहत देते हुए कहा कि अभी भी मौका है, खुद को दलदल में फंसने से बचा लीजिए। आखिर में मुख्यमंत्री से लेकर आम जन तक सभी कानून की नजर में एक समान हैं।