जल संकट पर आतिशी का अनशन जारी, कहा- 46 करोड़ लीटर पानी की है कमी

0
10

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में जारी जल संकट के बीच आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई हैं। सोमवार को उनके अनशन का चौथा दिन है।

रोजाना उनके स्वास्थ्य की जांच हो रही है। जिसमें डॉक्टर के मुताबिक धीरे-धीरे उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा है।

आतिशी का कहना है कि दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलाने के लिए उनका ये ‘अनिश्चितकालीन अनशन’ जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। दिल्ली का अपना कोई पानी नहीं है। हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली का 100 एमजीडी अर्थात 46 करोड़ लीटर से ज़्यादा पानी रोक रखा है। यह एक दिन में 28 लाख से ज़्यादा लोगों के काम आता है। 46 करोड़ लीटर पानी की वजह से ही दिल्ली में कई इलाकों में पानी के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है।

आतिशी ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाया कि बीते तीन हफ्तों से ज्यादा का समय हो गया जब 100 एमजीडी पानी लगातार कम छोड़ा जा रहा है। जिसकी वजह से यह जल संकट पूरी दिल्ली में फैलता जा रहा है।

उन्होंने कहा, “मेरा यह अनिश्चितकालीन अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक हरियाणा सरकार इन 28 लाख लोगों के हक का पानी नहीं छोड़ देती। मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए, लेकिन मैं दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलाकर रहूँगी।”

उधर, दिल्ली में जारी जल संकट पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है। दोनों पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के एलजी से भी मुलाकात कर आए हैं। लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है। यह जल संकट अब वीवीआईपी इलाकों तक पहुंचना शुरू हो गया है। इन इलाकों में भी अब लगभग एक समय ही पानी आता है।