तमिलनाडु में द्रमुक की देन है भ्रष्टाचार, खराब कानून-व्यवस्था और ड्रग्स : पीएम मोदी

0
12

नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना करते हुए कहा है कि राज्य में भ्रष्टाचार, खराब कानून-व्यवस्था और ड्रग्स द्रमुक की देन है और ड्रग्स तथा ड्रग माफियाओं से लड़ने के लिए भाजपा अकेले ही काफी है।

प्रधानमंत्री ने नमो एप के माध्यम से शुक्रवार को ‘एनाथू बूथ वलिमैयाना बूथ’ यानी ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत तमिलनाडु भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करते हुए कहा कि द्रमुक जैसे राजनीतिक दल मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से डरते हैं और इसलिए उनका लाभ लोगों तक नहीं पहुंचने देते। चुनाव के दौरान तमिलनाडु की जनता सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा तमिलनाडु में बाजी पलटने वाली है।

उन्होंने तमिलनाडु के भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों की सराहना करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनका उत्साहवर्धन किया और पार्टी के चुनाव अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं से सुझाव भी लिए। उन्होंने आगामी चुनाव में तमिलनाडु में भाजपा की जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं से जन-जन तक राष्ट्र निर्माण के भाजपा के विचारों को पहुंचाने का आह्वान किया। कार्यकर्ताओं से नमो ऐप का प्रयोग करने और राज्य में सत्तारूढ़ दल द्रमुक के भ्रष्टाचार और कुशासन को प्रदेश के प्रत्येक परिवार तक पहुंचाने की अपील भी की।

पीएम ने बताया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय होने और मुद्दे स्पष्ट होने के बाद पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं से बात करने का विचार किया। जब वह पिछली बार सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए तमिलनाडु गए थे, तो उन्हें लोगों का भरपूर आशीर्वाद मिला और बहुत खुशी भी हुई थी। कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत पर वह गौरवान्वित हैं। भाजपा महिला नेतृत्व वाले विकास के मॉडल पर काम कर रही है। भाजपा की प्रतिबद्धता देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की है और महिलाएं इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत पर प्रधानमंत्री ने उनका आभार व्यक्त किया।

तमिलनाडु में हाल ही में पकड़ी गई ड्रग्स की खेप के बारे में पीएम ने कहा कि नशा देश के बच्चों और परिवारों का जीवन बर्बाद कर देगा। पिछले दिनों नशीली दवाओं का जो जखीरा पकड़ा गया है, उसका कहीं ना कहीं तमिलनाडु के किसी गॉडफादर से कनेक्शन है और यह अत्यंत चिंता का विषय है। तमिलनाडु में प्रवेश कर रहे नशे और ड्रग माफियाओं से लड़ने के लिए भाजपा अकेले ही काफी है। द्रमुक सरकार और उसके सहयोगियों के सत्ता में आने के बाद से तमिलनाडु में शासन की हालत खराब है। भ्रष्टाचार, खराब कानून-व्यवस्था और नशा द्रमुक की ही देन है। ऐसे सभी मुद्दों को बूथ के हर परिवार तक पहुंचाने की जरूरत है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की नसीहत देते हुए कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक सोशल मीडिया समन्वयक होना जरूरी है और प्रत्येक कार्यकर्ता के फोन पर नमो ऐप इंस्टॉल होना चाहिए।

तमिलनाडु के पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के सभी कार्यकर्ता बहुत लंबे समय से वास्तव में अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जब भी तमिलनाडु जाते हैं, तो अपनी बात वणक्कम से शुरू करते हैं, लेकिन आज का वणक्कम उनके लिए बहुत खास है, क्योंकि जब एक कार्यकर्ता दूसरे कार्यकर्ता का स्वागत वणक्कम से करता है, तो कार्यकर्ताओं में अपनेपन का एहसास होता है। उन्होंने अपने जीवन के एक बड़े हिस्से में पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं की तरह ही काम किया है।