तेलंगाना से मुक्त हुए पन्ना के बंधक बनाए गए 14 मजदूर

0
20

भोपाल, 28 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के 45 मजदूरों को रोजगार दिलाने के नाम पर कर्नाटक व तेलंगाना में ले जाकर बंधक बनाया गया था। इस मजदूरों में से तेलंगाना से 14 मजदूरों को मुक्त कराया गया है।

इस पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व खजुराहो के सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने गृहमंत्री अमित शाह का आभार माना है।

बताया गया है कि मानव तस्करों द्वारा पन्ना जिले के अलग-अलग क्षेत्र के अनुसूचित जनजाति वर्ग के 45 मजदूरों को कर्नाटक और तेलंगाना में बंधक बनाकर मजदूरी कराई जा रही थी। मानव तस्कर इन मजदूरों को जबलपुर में अच्छी मजदूरी दिलाने के नाम पर पन्ना से बहला-फुसलाकर ले गए थे।

तस्कर मजदूरों को जबलपुर न ले जाकर 27 मजदूरों को कर्नाटक और 14 को तेलंगाना ले गए। कई महीनों से मजदूरों को बंधक बनाकर वहां मजदूरी कराई जा रही थी।

क्षेत्रीय मजदूरों के दूसरे राज्यों में बंधक बनाए जाने की स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन के माध्यम से मिलने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर घटना की पूरी जानकारी देकर अनुसूचित जनजाति के लोगों मुक्त कराने का आग्रह किया। तेलंगाना से 14 मजदूरों को मुक्त कराया गया है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी