दिल्ली पुलिस और एनएसजी की स्कूलों में मॉक ड्रिल जारी

0
17

नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस)। दिल्ली एनसीआर में स्कूलों के अंदर बम की धमकी मिलने के बाद से पुलिस और एनएसजी की टीम का लगातार मॉक ड्रिल और सर्च अभियान जारी है।

दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) टीम के साथ मिलकर अलग-अलग स्कूलों में मॉक ड्रिल की जा रही है, जो शनिवार को भी जारी रही।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरके पुरम स्थित डीपीएस स्कूल में मॉक ड्रिल की गई और यह आगे भी जारी रहेगी। टीम ने कश्मीरी गेट और नई संसद भवन सहित राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर शुक्रवार को भी इसे जारी रखा था।

ज्ञात हो कि 1 मई (बुधवार) को सुबह 5:47 बजे से दोपहर 2:13 बजे तक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 112 पर विभिन्न स्कूलों से कुल 125 बम धमकी कॉल पुलिस को मिली थीं। जिसके बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है। मेट्रो स्टेशनों, स्कूलों, मंदिरों और सरकारी भवनों जैसे विभिन्न स्थलों पर मॉक ड्रिल का अभ्यास किया जा रहा है। बीते गुरुवार को यह मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट को सौंप दिया गया था।

गौरतलब है कि कई अभिभावकों ने गुरुवार और शुक्रवार को अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा था। कई स्कूलों में अभिभावक अपने बच्चों को छोड़ने के लिए खुद पहुंचे। झूठी अफवाह के कारण कोई भी स्कूल बंद नहीं किया गया थी।