देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का साथ दिया : कमलनाथ

0
11

भोपाल 2 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आए एग्जिट पोल पर राजनेता प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने तो एग्जिट पोल का जिक्र किए बिना भाजपा पर हमला बोल दिया।

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 29 में से एक से तीन सीट और भाजपा को 26 से 29 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, देश में भाजपा और एनडीए को भारी बहुमत का पूर्वानुमान है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक्स पर लिखा, “लोकसभा चुनाव का मतदान पूरा हो चुका है और आगामी चार जून को मतगणना का कार्य किया जाएगा। आप सबको मतगणना कार्य के लिए पार्टी की ओर से जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे पूरी मेहनत, कुशलता और निर्भय होकर निभाएं।”

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, “भारतीय जनता पार्टी झूठा प्रोपेगेंडा और मनोबल तोड़ने के लिए सारे हथकंडे अपना रही है। आप इन सब चीजों पर ध्यान मत दीजिए और सिर्फ अपने काम पर ध्यान लगाइए। मतगणना के समय फार्म 17सी का मिलान सही तरीके से करें और ईवीएम खुलने का समय ध्यान से देखें। किसी तरह के दबाव में न आएं। छिंदवाड़ा ही नहीं पूरे देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का साथ दिया है। परिणाम अच्छे आएंगे।”

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 29 में से 28 सीट जीती थी। सिर्फ, छिंदवाड़ा से कांग्रेस के उम्मीदवार नकुलनाथ विजयी हुए थे। इस बार भाजपा ने छिंदवाड़ा में जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगाया और पार्टी की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि भाजपा सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।