धर्म को राजनीति से दूर रखें, अयोध्या का यही संदेश : चंद्रशेखर आजाद

0
12

अयोध्या, 13 जून (आईएएनएस)। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद अयोध्या पहुंचे। अयोध्या एयरपोर्ट से लखनऊ जाते वक्त मीडियाकर्मियों से बात करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा कि अयोध्या वासियों ने चुनाव के दौरान बहुत बड़ा संदेश दिया है। धर्म राजनीति से दूर रहे, यह बहुत जरूरी है। अयोध्या के चुनाव परिणाम को ससम्मान स्वीकार करना चाहिए। अयोध्या वाले दिल्ली की चिंता कर रहे हैं, इसे ही डेमोक्रेसी कहते हैं।

उन्होंने पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों के हालात को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया और संसद में आवाज उठाने का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की दशा बहुत ही खराब है। हम संसद में मांग करेंगे कि पुलिस कर्मियों से 8 घंटे की ड्यूटी ली जाए। सप्ताह में एक दिन का उन्हें अवकाश मिले और उनके वेतन की विसंगतियां भी दूर की जाए। पुलिस वालों को भी अपने परिवार के बीच रहने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि सीएम योगी सत्ता में हैं और उन्हें इस पर ध्यान देना चाहिए। हम संसद में भी इसकी मांग उठाएंगे।

अग्निवीर को लेकर बड़ा बयान देते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि अग्निवीर के जरिए देश की सेवा का मनोबल कम हुआ है। सब कुछ ठेकेदारी प्रथा पर नहीं चल पाएगा।

नीट परीक्षा को लेकर चंद्रशेखर ने कहा कि हम छात्रों के हित में आंदोलन करेंगे और यह आंदोलन देशव्यापी होगा। परीक्षाओं में धोखा हो रहा है, इसकी जांच हो।

वहीं अयोध्या में बने राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्था रखने वाले लोगों को अयोध्या आना चाहिए। भगवान रामलला का दर्शन-पूजन करना चाहिए।

आगामी 2027 के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हम यूपी के 403 सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की सरकार लंगड़ी सरकार है, कभी भी गिर सकती है। 400 पार का नारा देने वाले 250 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए।