नोएडा के हाईराइज सोसायटी के फ्लैट में लगी आग पर पाया गया काबू

0
9

नोएडा, 30 मई (आईएएनएस)। नोएडा के सेक्टर-100 स्थित एक हाई राइज सोसायटी के फ्लैट में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई। आग इतनी ज्यादा भीषण थी कि उसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थीं। आग लगने के बाद आसपास के फ्लैट में रहने वालों में अफरा तफरी मच गई।

सोसायटी में मौजूद मेंटेनेंस की टीम और निवासियों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी और खुद भी आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

बताया जा रहा है कि जब तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचती, तब तक मेंटेनेंस टीम और वहां उपस्थित जनसमूह ने सोसाइटी में लगे फायर हाइड्रेंट और होजरील की मदद से आग को पूरी तरह से बुझा दिया।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसायटी के फ्लैट में गुरुवार सुबह भयंकर आग लग गई। आग की सूचना के चलते सोसायटी में हड़कंप मच गया।

गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसायटी में रहने वाले जसनीत बक्शी मर्चेंट नेवी में काम करते हैं। गुरुवार सुबह उनके फ्लैट की बालकनी में अज्ञात कारण से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की पांच गाड़ियों तथा सोसायटी में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम की सहायता से आग पर काबू पाया गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। इस सोसायटी में रहने वाले आसपास के लोगों के मुताबिक, बालकनी में लगे एसी में ब्लास्ट होने की वजह से आग लगना बताया जा रहा है।

भीषण गर्मी के कारण घरों में लगातार कई घंटे तक एसी चलते रहते हैं। इसके कारण इस तरीके की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। फिलहाल पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने के सही कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।