नोएडा में पेट्रोल पंप पर दबंगई के आरोप में आप विधायक अमानतुल्लाह खान और बेटे पर एफआईआर दर्ज (लीड- 1)

0
9

नोएडा, 7 मई (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि बेटे ने पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के साथ मारपीट की और इसके बाद अमानतुल्लाह खान ने मौके पर पहुंचकर धमकी दी।

आरोप है कि पेट्रोल पंप के कर्मियों के साथ मारपीट के बाद बेटे ने अपने पिता अमानतुल्लाह खान को फोन करके बुलाया। इसके बाद विधायक ने वहां पहुंचकर पेट्रोल पंप के मालिक समेत कई कर्मचारियों को धमकाया।

इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें विधायक अमानतुल्लाह और उनके बेटे समेत दो अन्य कार सवारों के नाम भी दर्ज हैं।

नोएडा के एडीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया है कि थाना फेज 1 इलाके में स्थित‍ एक पेट्रोल पंप पर सुबह के वक्त ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह के बेटे ने गाड़ियों की लाइन तोड़कर जल्दी ईंधन भरवाने की कोशिश की। मौजूद पंपकर्मियों ने उसे रोका तो उसने मारपीट शुरू कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर अमानतुल्लाह भी पहुंच गए, जिन्होंने वहां मौजूद लोगों को भी धमकाया। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद बाप-बेटे दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जल्‍द ही इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पेट्रोल पंप पर हुई मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। बताया जा रहा है कि गाड़ी में जल्दी तेल भरवाने को लेकर मारपीट हुई थी। यह घटना नोएडा के सेक्टर 95 के पेट्रोल पंप की है। विधायक का बेटा पेट्रोल पंप पर सुबह करीब 9.30 बजे पहुंचा था और गाड़ियों की लाइन तोड़कर आगे पहुंचकर उसने पंप कर्मियों से तेल भरने को बोला था। उसके साथ दो-तीन लोग और भी मौजूद थे।

नोएडा के सेक्टर 95 में बने शहीद रामेंद्र प्रताप सिंह फिलिंग स्टेशन भारत पेट्रोलियम के मालिक विनोद कुमार सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में इस घटना को पूरे विस्‍तार से बताया है। शिकायत में कहा गया है कि विधायक के बेटे ने धमकी देकर सेल्समैन को मारना शुरू कर दिया और गाड़ी से लोहे की रॉड को निकालकर मारने लगा। वहां पर रखी कार्ड मशीन को भी तोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। विधायक के बेटे ने पिता को बुलाया, जो दो गाड़ियों से पहुंचे। उन्होंने पेट्रोल पंप के मैनेजर को धमकाया।