पटना लॉ कॉलेज में छात्र की पीट-पीटकर हत्या मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

0
16

पटना, 30 मई (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को लॉ कॉलेज में एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पटना (ईस्ट) के पुलिस अधीक्षक भरत सोनी ने बताया कि छात्र हर्ष की हत्या मामले में पुलिस ने अमन कुमार उर्फ अमन पटेल को सुल्तानगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। अमन कुमार ने पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि घटना का मुख्य कारण पिछले साल दशहरा में डांडिया में मृतक हर्ष के साथ झगड़ा है।

उसने बताया कि सोमवार को हम लोग लॉ कॉलेज कैंपस के बाहर इंतजार कर रहे थे। जैसे ही हर्ष बाहर आया, हम सभी लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इससे पहले मामले में चंदन यादव को गिरफ्तार किया गया था। वह पटना कॉलेज का छात्र है। उसने ही मामले में लाइनर की भूमिका निभाई थी और साजिश रची थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चार आरोपियों के खिलाफ भी गुरुवार को अदालत से वारंट प्राप्त कर लिया गया है। इस मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित एसआईटी गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि पटना लॉ कॉलेज परिसर में सोमवार की दोपहर बदमाशों ने बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज (22) की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। घटना के वक्त बीए अंतिम वर्ष का छात्र हर्ष परीक्षा देकर बाहर निकला था। पहले से घात लगाए नकाबपोश बदमाशों ने छात्र पर लाठी-डंडे और ईंट से हमला बोला। इससे छात्र के सिर में गंभीर चोटें आई।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। वैशाली के लालगंज निवासी छात्र पर दिनदहाड़े हुए हमले से कॉलेज कैंपस में अफरातफरी मच गई। बाद में छात्रों की मदद से उसे पीएमसीएच ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने हर्ष को मृत घोषित कर दिया था।

–आइएएनएस

एमएनपी/एकेएस