पाकिस्तानी कनेक्शन वाले साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

0
16

पटना, 26 जून (आईएएनएस)। बिहार के कटिहार में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने साइबर फ्रॉड करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह का सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को कमीशन के रूप में फ्रॉड की गई कुल रकम का दस प्रतिशत हिस्सा मिलता था। इसके अलावा बाकी का 90 प्रतिशत हिस्सा हवाला और अन्य माध्यमों से पाकिस्तान भेजा जाता था।

कटिहार साइबर एसएचओ सह डीएसपी सद्दाम हुसैन ने बताया कि साइबर थाना काण्ड संख्या 37/ 23 की जांच के दौरान पुलिस ने नेस्ताक आलम और ईशा कुमारी को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों के कब्जे से 6 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, सोने की अंगूठी, चांदी की चेन, स्मार्ट वॉच, विभिन्न बैंकों के 16 एटीएम कार्ड बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच में क्रम में अकाउंट से करोड़ों रुपये के लेनदेन का खुलासा हुआ। इस लेनदेन में पाकिस्तानी सम्पर्क वाले वर्चुअल मोबाइल नम्बर प्राप्त हुए। इससे यह साफ होता है कि इन आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान से है।

डीएसपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की व्हाट्सएप के माध्यम से हर रोज बात होती थी। आरोपियों के मोबाइल फोन से करोड़ों रुपये के लेनदेन की भी बात सामने आई है। पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी गई है, कई और बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इसी के आधार पर आगे भी कार्रवाई होगी।