पीएम मोदी ने बिहार के मंत्रियों को ‘झुनझुना’ पकड़ा दिया : तेजस्वी यादव

0
10

पटना, 10 जून (आईएएनएस)। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। लेकिन बहुमत नहीं मिलने के कारण इस बार वह सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित होने वाले हैं।

पिछली बार की तुलना में इस बार विपक्ष मजबूत है। इस बीच, केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को झुनझुना पकड़ा दिया गया है।

नई दिल्ली से शाम को पटना पहुंचने पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बहुत चर्चा हो रही थी कि यह विभाग मिलेगा, वह विभाग मिलेगा। लेकिन, आखिरकार मोदी सरकार में बिहार के मंत्रियों को झुनझुना थमा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बिहार इस बार सरकार में निर्णायक भूमिका में है। नीतीश कुमार चाहें तो इस बार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल सकता है। साथ ही जातिगत जनगणना और आरक्षण की सीमा 75 प्रतिशत तक बढ़ाने की भी मांग को आगे बढ़ाना चाहिए।

तेजस्वी यादव ने ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि इस मामले में लालू यादव के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है। लालू यादव का नाम कितनी बार दिया गया है। इन सबसे फर्क नहीं पड़ता है।

राजद के लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन पर कहा कि पिछले बार हमें जीरो सीट मिली थीं। इस बार चार सीटें आई हैं, अगली बार चार गुना सीटें बढ़ेंगी। जांच एजेंसियों से जुड़े एक सवाल पर कहा कि इस बार विपक्ष बहुत मजबूत है। सरकार को निष्पक्ष रहना पड़ेगा, नहीं तो पार्लियामेंट में इस बार ईंट से ईंट बजेगी।