पूर्व सांसद नवीन जिंदल कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में हुए शामिल

0
8

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)। हरियाणा में स्टील किंग के नाम से पहचान रखने वाले मशहूर उद्योगपति नवीन जिंदल रविवार को भाजपा में शामिल हुए। भाजपा में आने के बाद नवीन जिंदल बोले, ”आज मेरे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण दिन, मुझे गर्व है कि आज भाजपा में शामिल हुआ, मैं पीएम मोदी के ‘विकसित भारत’ सपने में अपना योगदान देना चाहता हूं। मैं भाजपा के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर चलूंगा।”

कुरुक्षेत्र के पूर्व लोकसभा सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल ने आज ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस से इस्तीफे की जानकारी देते हुए लिखा, “मैंने 10 वर्ष कांग्रेस पार्टी के कुरुक्षेत्र से सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया। मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी का धन्यवाद करता हूं। आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।”

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्‍हें कुरुक्षेत्र से ही अपना उम्‍मीदवार बनाया है। नवीन जिंदल 2004 और 2009 में नवीन कुरुक्षेत्र से सांसद रह चुके हैं, वहीं साल 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

राजनीति से अगल बात करें तो जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के मालिक के तौर पर नवीन जिंदल भारत के उद्योग जगत में अपनी खास पहचान रखते हैं।