जनरल वी.के. सिंह ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की

0
10

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त) ने रविवार को घोषणा की कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

पूर्व सेना प्रमुख उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से दो बार सांसद रह चुके हैं।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मैंने एक सैनिक के रूप में अपना पूरा जीवन इस देश की सेवा में समर्पित कर दिया है। पिछले 10 साल से मैंने गाजियाबाद शहर को विश्व स्तरीय बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक प्रयास किया है। इस यात्रा में देश और गाजियाबाद की जनता के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों से जो विश्वास और प्यार मुझे मिला है, उसके लिए मैं आभारी हूं। यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है। इन्हीं भावनाओं के साथ मैंने एक कठिन, लेकिन विचारशील निर्णय लिया है।

“मैं 2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह फैसला मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन मैंने इसे दिल से लिया है। मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूं, जहां मैं अपने देश की एक अलग तरह से सेवा कर सकूं। मैं इस यात्रा में साथी बनने के लिए आप सभी को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। आपके प्यार, समर्थन और विश्वास ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है। आगे भी मैं देश और सभी नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखूंगा, बस एक नए रूप में”।

जनरल सिंह का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ऐसे समय आया है जब भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की घोषणा करने की तैयारी में है। सूची में गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार का भी नाम होगा।

इससे पहले, शेष लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को पार्टी मुख्यालय में तीसरी बार बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई।