प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉरीशस के लोगों के गाए गए राम भक्ति के भजन और कथाओं को शेयर किया

0
20

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने जा रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिवसीय यम-नियम का पालन करते हुए विशेष अनुष्ठान भी कर रहे हैं।

इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री मोदी 11 दिवसीय कठोर तपश्चर्या के साथ व्रत भी कर रहे हैं। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोज देश-विदेश के गायकों और गायिकाओं द्वारा गाए गए राम भजन को भी सोशल मीडिया पर लगातार शेयर कर रहे हैं।

इसी के तहत पीएम मोदी ने शनिवार को मॉरीशस के लोगों द्वारा गाए गए राम भक्ति के भजन और कथाओं को साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने पायल द्वारा गाए गए ‘नजरुल गीति मोनो जोपो नाम’ भजन और सबरी प्रसंग पर मैथिली ठाकुर द्वारा गाए गए भजन को भी अपने अकाउंट से ‘श्रीराम भजन’ के हैशटैग के साथ शेयर किया है।

प्रधानमंत्री ने मैथिली ठाकुर द्वारा शबरी के भावुक प्रसंग पर गाए गए भजन को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों को प्रभु श्री राम के जीवन और आदर्शों से जुड़े एक-एक प्रसंग का स्मरण करा रहा है। ऐसा ही एक भावुक प्रसंग शबरी से जुड़ा है। सुनिए, मैथिली ठाकुर जी ने किस तरह से इसे अपने सुमधुर सुरों में पिरोया है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने मॉरीशस के लोगों द्वारा गाए गए राम भक्ति के भजन और कथाओं को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ” मॉरीशस के लोगों ने अपनी परंपराओं को संरक्षित रखा है और इसमें कथा और भजन के माध्यम से राम भक्ति शामिल है। इतने वर्षों तक इतनी गहरी सांस्कृतिक जड़ों और भक्ति को फलते-फूलते देखना बहुत अच्छा लगता है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने पायल द्वारा गाए ‘नजरुल गीति मोनो जोपो नाम’ भजन को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “पश्चिम बंगाल के लोगों में प्रभु श्री राम के प्रति अपार श्रद्धा है। यह प्रतिष्ठित नजरुल गीति मोनो जोपो नाम है।”

–आईएएनएस

एसटीपी/एफजेड