प्रवीण आमरे ने शुरुआती गेम में हार के बावजूद ‘सकारात्मक’ पर ध्यान केंद्रित किया

0
12

चंडीगढ़, 24 मार्च (आईएएनएस) जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में आईपीएल 2024 के अपने शुरुआती मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ चार विकेट से हार गई।

डेथ ओवरों में इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट के रूप में आए अभिषेक पोरेल ने 10 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवरों में 174/9 का स्कोर बनाने में मदद की। हालाँकि, सैम करेन के 47 गेंदों में 63 रन और लियाम लिविंगस्टोन के 21 गेंदों में नाबाद 38 रनों की बदौलत घरेलू टीम ने 19.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया।

मैच पर विचार करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने कहा, “यह वह शुरुआत नहीं जो हम चाहते थे, हर टीम विजयी शुरुआत करना चाहती है। लेकिन खेल से बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं, बल्लेबाजी में हमारा इरादा अच्छा था। हम अच्छी स्थिति में थे, फिर बीच के ओवरों में लगातार दो विकेट गिरने के कारण हम वापस आ गए। हम अभिषेक पोरेल के बारे में भी सकारात्मक बातें देख सकते हैं, वह लड़का जिसने आकर 300 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उसने हमें 170 प्लस के बराबर स्कोर तक पहुंचाया।”

उन्होंने आगे कहा, “गेंदबाजी में, मुझे लगता है कि इशांत की चोट के कारण हमें परेशानी हुई और हम सभी जानते हैं कि कैच मैच जीतते हैं। हमने कुछ महत्वपूर्ण कैच छोड़े और शायद परिणाम अलग होते। जब आप अपने मुख्य गेंदबाज को खो देते हैं तो इसे रोकना मुश्किल हो जाता है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की और खेल खत्म किया उसके लिए आपको सैम और लियाम को श्रेय देना होगा।”

ऋषभ पंत की वापसी पर भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर आमरे ने कहा, “कभी-कभी कोच के रूप में, हम भावुक नहीं होते हैं, लेकिन यह भावनात्मक था। व्यक्तिगत रूप से, यह विशेष था क्योंकि मैंने डीसी में उनके शुरुआती दिनों से उनकी यात्रा को करीब से देखा है। जिस तरह से उन्होंने खुद को संचालित किया उससे मैं वास्तव में खुश हूं, 14 महीने की वापसी के बाद और इस तरह के दबाव से निपटना आसान नहीं है।”

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने दूसरे मैच में 28 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।