आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी के विधायक भाजपा में शामिल

0
12

अमरावती, 24 मार्च (आईएएनएस)। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के विधायक वेलागापल्ली वरप्रसाद राव रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनके तिरुपति लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है।

गुडुर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के सदस्य और तिरुपति के पूर्व सांसद वेलागापल्ली वरप्रसाद राव नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

वाईएसआरसीपी ने आगामी चुनावों के लिए वरप्रसाद राव को टिकट देने से इनकार कर दिया था।

वह 2014 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर तिरुपति लोकसभा सीट से चुने गए थे। पार्टी ने उन्हें 2019 में गुडूर विधानसभा क्षेत्र (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) से खड़ा किया था। उन्होंने 45 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की।

भाजपा में शामिल होने के बाद वरप्रसाद ने कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश को विकास के पथ पर आगे ले जा सकते हैं। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह प्रधानमंत्री के अधीन काम करने का मौका पाकर खुश हैं।

वरप्रसाद ने तिरुपति के लोगों की सेवा करने का एक और मौका देने के लिए भाजपा को धन्यवाद दिया। संभावना है कि भाजपा उन्हें तिरूपति लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाएगी।

भाजपा आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना के साथ गठबंधन में विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ रही है। पार्टी को आठ लोकसभा और 10 विधानसभा सीटें आवंटित की गई हैं।

भाजपा ने 1999 में टीडीपी के साथ गठबंधन में तिरूपति लोकसभा सीट जीती थी।