फैशन सा बन गया है भारत की सनातन संस्कृति को गाली देना :  सीएम योगी

0
8

सीतापुर, 7 मई (आईएएनएस)। यूपी में मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की सनातन संस्कृति को गाली देने का एक फैशन सा बन गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की सनातन संस्कृति को गाली देना एक फैशन सा बन गया है। उन्होंने कहा कि भारत की ईश्वरीय सत्ता, प्रभु श्री राम और प्रभु श्रीकृष्ण के अस्तित्व को चुनौती देना एक फैशन सा हो गया है। मैं केवल यही कहूंगा कि ‘विनाश काले विपरीत बुद्धि’।

उन्होंने कहा कि जब किसी की बुद्धि विपरीत होती है तो वो ईश्वरीय सत्ता को चुनौती देता है, सनातन धर्म को गाली देता है और आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ करता है। उसे नहीं मालूम है कि ये हिंदुस्तान है, यहां की ऋषि परंपरा अपने आप को सिर्फ यज्ञ हवन, साधना तक ही सीमित नहीं रखती, बल्कि विपत्ति आने पर राक्षसों का नरसंहार भी करती है। शांति काल में शास्त्र का चिंतन और विपत्ति काल में शस्त्र का संधान भी ये परंपरा करती रही है।

सीएम ने आगे कहा, शस्त्र और शास्त्र की भूमिका बेहतरीन समन्वय है। ये सनातन विरोधी, ये प्रभु राम और कृष्ण की सत्ता को चुनौती देने वाले कहां ठहर पाएंगे। अपनी हार सुनिश्चित देखकर वो एक बार फिर राम के अस्तित्व को चुनौती देने लगे हैं, क्या आप इसे स्वीकार करेंगे, क्या भारत इसे स्वीकार करेंगा।