डॉ. अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी की कारगिल इकाई को कांग्रेस के पक्ष में वोट करने का दिया निर्देश

0
6

श्रीनगर, 7 मई (आईएएनएस)। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने सामूहिक रूप से इस्तीफा देने वाले अपनी पार्टी की कारगिल इकाई के विद्रोहियों को लद्दाख लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को वोट देने का निर्देश दिया है।

एनसी ने मंगलवार को अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा, “एनसी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने पार्टी की कारगिल इकाई को लोकसभा चुनाव में लद्दाख सीट के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार त्सेरिंग नामग्याल का समर्थन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस निर्देश का पालन न करने काेे पार्टी अनुशासनहीनता मानेगी।

विडंबना यह है कि डॉ. अब्दुल्ला का यह निर्देश पार्टी की कारगिल इकाई के सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है।

डॉ. अब्दुल्ला को लिखे पत्र में, एनसी के अतिरिक्त महासचिव कमर अली अखून ने कहा कि पार्टी की पूरी इकाई ने लद्दाख के व्यापक हित में इस्तीफा दे दिया है।

कारगिल स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के पूर्व सीईओ हाजी हनीफा जान ने कांग्रेस के त्सेरिंग नामग्याल और भाजपा के ताशी ग्यालसन के खिलाफ निर्दलीय के रूप में लद्दाख लोकसभा सीट के लिए नामांकन किया।

इस मौके पर एनसी के दो वरिष्ठ नेता कमर अली अखून और फ़िरोज़ खान और स्थानीय कांग्रेस नेता हाजी हनीफा जान भी मौजूद थे।

लद्दाख में 20 मई को मतदान होना है।