बाबा साहनी आत्महत्या मामला : कोर्ट परिसर में आरोपी अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता पर फेंकी गई स्याही

0
10

देहरादून, 1 जून (आईएएनएस)। देहरादून के चर्चित बिल्डर बाबा साहनी आत्महत्या मामले में आरोपी अजय गुप्ता और उसके बहनोई अनिल गुप्ता की मजिस्ट्रेट कोर्ट में शनिवार को पेशी थी।

जब आरोपियों को पेशी के लिए लाया जा रहा था, तब न्यायालय परिसर के बाहर कुछ लोगों ने आरोपी अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता पर स्याही फेंकी। न्यायालय परिसर के बाहर सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के विरोध में जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान किसी कार्यकर्ता ने आरोपी अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता पर स्याही फेंक दी।पुलिस ने किसी तरह आरोपियों को प्रदर्शनकारियों से बचाकर कोर्ट परिसर में पहुंचाया।

इससे पहले जब आरोपी अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता की जमानत याचिका पर कोर्ट में बहस चल रही थी। उस समय भी दोनों पक्षों की तरफ से जोरदार हंगामा हुआ था। दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद न्यायालय ने बचाव पक्ष के आरोपियों को जमानत देने की सभी दलीलों को खारिज कर दिया और आरोपियों की जमानत याचिका नामंजूर कर दी थी।

आरोपियों के वकील ने उनके बचाव पक्ष में कहा था कि अजय गुप्ता की तबियत खराब है और जेल में उन्हें कोई मेडिकल सुविधा नहीं दी जा रही है। जिस पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से रिपोर्ट भी मांगी थी।

अब आरोपियों की जमानत याचिका सेशन कोर्ट में लगाई गई है। जिस पर 3 जून को सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भी भेजा जा सकता है।